कुशीनगर : मंगलवार को थाना रामकोला के ग्राम सिंगहा के गन्ने के पाये गये युवक के लूट व हत्या मामले का खुलासा पुलिस टीम ने 12 घंटे के अंदर कर दिया है।

साथ ही उनके पास से अवैध शस्त्र व वाहन और माल की बरामदगी हुई है।इस समंध में पुलिस अधीक्षक ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि 10.02.2020 को गुमशुदा व्यक्ति सुमन्त राव पुत्र साहब राव सा0 तेतरिया थाना कसया जनपद कुशीनगर की गुमशुदगी रात्रि 11.00 बजे अंकित की गयी थी।

मृतक वी. मार्ट से 3,71,809 रूपये एकत्र कर बैंक में जमा होने थे,किन्तु बैंक में जमा न होने पर बैंक द्वारा घर के लोगों को सूचना देने पर गुमशुदगी दर्ज करायी गयी थी।

शव दिनांक 11.02.2020 को थाना रामकोला के ग्राम सिंगहा में बरामद हुआ।पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर थाना कोतवाली पडरौना में मु0अ0सं0 60/2020 धारा 302, 201 भा0द0वि0 पंजीकृत कर विवेचना प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली पडरौना द्वारा प्रारंभ की गयी।

तथा कई पुलिस टीमों का अनावरण हेतु गठन किया गया जिन्हें बुधवार को मुखबिर द्वारा बताया गया कि कसया की तरफ से पटरी के रास्ते उक्त अभियोग से सम्बन्धित अभियुक्त मिश्रौली की तरफ से सफेद रंग की बोलेरो से आने वाले हैं।

मुखबिर की सूचना व सर्विलांश के माध्यम से पड़री से पहले पुलिस टीम द्वारा घेराबन्दी की गयी। कुछ समय बाद एक सफेद

रंग की बोलेरो आती दिखाई दी। गाड़ी को रोककर जामा तलाशी ली गयी व पूछताछ की गयी तो गाड़ी मे बैठे व्यक्तियों ने नाम पर क्रमशः 1. मनीष राव पुत्र विमल राव सा0 फुलवरिया थाना रामकोला 2.आदित्य सिंह पुत्र गुड्डू सिंह सा0 देवरिया बाबू थाना रामकोला,3. मुन्ना मौर्या पुत्र हंसराज मौर्या सा0 देवरिया बाबू थाना रामकोला4. मनोज यादव पुत्र गुलाब यादव सा0 देवरिया बाबू थाना रामकोला बताया गया।

जिनके तलाशी लेने पर पुलिस को 2,28,300 रूपये व एक कट्टा

312 बोर व 1 जिन्दा कारतूस व 1 खोखा बरामद हुआ।

वही घटना करने के बारे में बताया कि हमलोग सुमन्त राव की हत्या कर सिंगहा में फेंक दिये थे तथा रूपये का बंटवारा कर अपने साथी कुनाल पुत्र मनोज राव सा0 नदवलिया रामपुर थाना कसया व सहनवाज पुत्र अज्ञात को कसया छोड़कर आ रहे हैं। 

हत्या के बारे में-अभियुक्त आदित्य उसी मॉल में काम करता था। दो माह पूर्व नौकरी छोड़कर अपने रिस्तेदार के घर रहकर दूसरी नौकरी की तलाश के बहाने पैसे छीनने की योजना बना रहा था, उसने पाँच साथियों को सम्मिलित किया।

और तमन्चे का प्रबन्ध किया घटना के दिन मृतक पैसे लेकर माल से पैदल ही बैंक जा रहा था तो अभियुक्तों द्वारा हाथ मिलाने के बाद बोलेरो में बैठने का आग्रह किया तो मृतक ने बैठने से मना किया तो बलपूर्वक अन्दर खींच लिया और तमन्चा सटाकर चुप रहने की धमकी दी और नगर से दूर ले जाकर हत्या कर शव गन्ने के खेत में छिपा दिया। अभियुक्तों को गिरफ्तार कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।