Thursday, April 11, 2024
Homeकुशीनगर समाचारकसयाकुशीनगर एयरपोर्ट देश का 29वा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बना

कुशीनगर एयरपोर्ट देश का 29वा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बना

कुशीनगर :बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में कुशीनगर एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का दर्जा देने की मंजूरी प्रदान कर दी।

इसी के साथ कुशीनगर एयरपोर्ट अब देश का 29 वा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बन गया है।साथ ही प्रदेश के अंदर चौथा इंटरनेशनल एयरपोर्ट है।

  1. लखनऊ
  2. वाराणसी
  3. जेवर(गौतमबुद्ध नगर, नोएडा)
  4. कुशीनगर

वही नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने अपने मंत्रालय की तरफ से कुशीनगर एयरपोर्ट को देश के 29 वे अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में एक पोस्टर ट्वीट किया है।

साथ ही उन्होंने लिखा है…

तीर्थयात्रियों और आगंतुकों की लंबे समय से लंबित मांग को पूरा करते हुए, श्री नरेन्द्र मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पवित्र बौद्ध शहर कुशीनगर में हवाई अड्डे को अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के

रूप में घोषणा की है, जहाँ भगवान बुद्ध ने महापरिनिर्वाण प्राप्त किया।

कुशीनगर के लिए सीधे अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी से इस क्षेत्र में विदेशी और घरेलू पर्यटकों की संख्या में काफी वृद्धि होगी।

यह क्षेत्र में पर्यटन और आतिथ्य पारिस्थितिकी तंत्र के विकास को सक्षम करके क्षेत्र के आर्थिक विकास को भी गति प्रदान करेगा।

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular