Sunday, June 23, 2024
Homeकुशीनगर समाचाररिश्वत लेते समय डीपीआरो आफ़िस का कर्मचारी गिरफ्तार

रिश्वत लेते समय डीपीआरो आफ़िस का कर्मचारी गिरफ्तार

कुशीनगर: विकास भवन स्थित जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में सोमवार को विजिलेंस टीम ने घूस लेते रंगे हाथ एक बाबू को गिरफ्तार किया। सफाईकर्मी से तबादला के लिए दस हजार रुपये घूस लेने का आरोप है। जांच-पड़ताल के दौरान आरोपी के जेब से अस्सी हजार से अधिक रुपये बरामद हुए। टीम के निरीक्षक की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी राहुल सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। बताया जाता है कि देवरिया जिले के रामपुर कारखाना निवासी प्रमोद गोड़ जनपद के मोतीचक ब्लाक के गांव मोड़रा में सफाईकर्मी पद पर तैनात हैं। बीते दिनों विभाग में आवेदन कर अपने तबादले की उन्होंने गुहार लगाई। मामले में कार्रवाई न होते देख उसने एक जनप्रतिनिधि का पत्र भी अपने आवेदन में शामिल कर सुनवाई की मांग की। इस पर भी कोई सुनवाई नहीं हुई। आरोप है कि तबादले को लेकर वह दफ्तर के बाबू राहुल सिंह से मिला और अपनी पीड़ा बताई। इस पर बाबू द्वारा तबादले के लिए दस हजार रुपये की मांग की गई। व्यवस्था से आजिज आकर प्रमोद ने बीते एक सितंबर को इसकी शिकायत विजिलेंस टीम गोरखपुर से की। सोमवार की अपरान्ह लगभग एक बजे प्रमोद रुपये लेकर दफ्तर पहुंचे और बातचीत के अनुसार दस हजार रुपये संबंधित बाबू राहुल सिंह को दिया। इसी बीच अचानक विजिलेंस टीम मौके पर पहुंच गई और दस हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ उसे गिरफ्तार कर ली। जांच-पड़ताल के दौरान राहुल सिंह के जेब में दस हजार के अलावा अलग-अलग बंडलों में रखे 78 हजार 600 रुपये भी मिले। विजिलेंस टीम ने जब इन रुपयों के बारे में उससे जानकारी मांगी तो वह कोई उचित जवाब नहीं दे सका। बाद में टीम आरोपी को लेकर सदर कोतवाली पहुंची। जहां टीम के निरीक्षक राम दयाल चौहान की तहरीर पर पुलिस ने मामले में 7-13 एंटी करप्शन सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर राहुल सिंह को जेल भेज दिया।

 

सौ० दैनिक जागरण,कुशीनगर

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular