Tuesday, April 30, 2024
Homeकुशीनगर समाचारकसयादीपावली के बाद कुशीनगर एयरपोर्ट फंक्शनल हो जाएगा - मुख्यमंत्री

दीपावली के बाद कुशीनगर एयरपोर्ट फंक्शनल हो जाएगा – मुख्यमंत्री

कुशीनगर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये गोरखपुर मंडल की विकास कार्यो की विस्तृत समीक्षा की तथा महत्वपूर्ण निर्देश दिये

जिसमे उन्होंने मंडलायुक्त को कुशीनगर अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट तक आने-जाने के लिए कनेक्टिविटी तथा सुरक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिये।

जहां उन्होंने कहा कि दीपावली के बाद यह एयरपोर्ट फंक्शनल हो जाएगा

मुख्यमंत्री ने जनपद कुशीनगर में प्रधानमंत्री आवास योजना तथा मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित आवासों पर योजना का नाम लिखे जाने की बात कही।

उन्होंने कहा कि ग्राम्य विकास विभाग एवं नगर विकास विभाग लाभार्थियों को आवास प्रदान करने का व्यापक कार्यक्रम आयोजित करें।

इससे आमजन को शासन की योजनाओं की जानकारी प्राप्त होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उस दौरान बताया कि गोरखपुर मण्डल में 50 करोड़ रुपए से अधिक की कुल 24 परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है।

इसमें कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की परियोजना भी शामिल है, जो केन्द्र एवं राज्य सरकार के संयुक्त सहयोग से संचालित है।

मण्डल के चारों जनपदों में 10 करोड़ से 50 करोड़ रुपए की लागत की कुल 56 परियोजनाएं हैं, जिनमें जनपद गोरखपुर की 37, महाराजगंज की 05, देवरिया की 13 एवं कुशीनगर की 01 परियोजना है।

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular