Thursday, March 28, 2024
Homeकुशीनगर समाचारमस्जिद में हुए विस्फोट पर बम निरोधक दस्ते की जांच रिपोर्ट आई...

मस्जिद में हुए विस्फोट पर बम निरोधक दस्ते की जांच रिपोर्ट आई सामने…

कुशीनगर : चर्चित तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के बैरागी पट्टी में रखे बारूद में विस्फोट की वजह धूप व बंद कमरे में बनी गैस को अनुमान लगाया है,इसका मुख्य कारण यह है की उस कमरे में कोई ऐसी वस्तु या ज्वलनशील पदार्थ नहीं मिला है।

यह रिपोर्ट बम निरोधक दस्ते के जांच में सामने आई है इसमें बताया गया है कि जिस कमरे में बारूद था, वहां दिन में सूरज की सीधी रोशनी पड़ती है।

और दूसरी ओर यह कमरा अधिक्तर बंद रहता था इस कारण बंद कमरे में सूरज की रोशनी से बनी गैस के चलते विस्फोटक हुआ है।

वही मस्जिद में रखे बारूद की मात्रा को लेकर सुरक्षा एजेंसीयों ने अपनी राय दी है।

इस प्रकरण में सबसे विवादित व चर्चित नाम मुख्य आरोपित हाजी कुतुबुद्दीन का सामने आ रहा है जो अपने गांव एक साल पूर्व एक विवादित बयान को लेकर चर्चा में आया था परन्तु उसका आशय अब सामने आया है।

मीडिया में आई ख़बर के अनुसार हाजी ने साल भर पहले गांव में पुराने काली मंदिर के मरमत निर्माण के समय आपत्ति दर्ज कर उसे उड़ाने की धमकी दी थी, जिसे लोगों ने गंभीरता से नही लिया परन्तु अब मस्जिद में हुए विस्फोट के बाद उसके इरादे व उसका प्लान अब समझ मे आया है।

इस लिये सुरक्षा एजेंसी हाजी के सभी पुराने रेकॉर्ड, आने जाने व रहने व उसके संपति की बारीकी से नजर बनाकर जांच कर रही है।

 

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular