Advertiseing
Home कुशीनगर समाचार कसया क्या कानूनी पेंच में फसेगा कुशीनगर एयरपोर्ट ? उठ रहे कई सवाल…

क्या कानूनी पेंच में फसेगा कुशीनगर एयरपोर्ट ? उठ रहे कई सवाल…

0
2807

कुशीनगर :कुशीनगर एयरपोर्ट को लेकर एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है।जो बेहद चिंताजनक है।इसके कारण कुशीनगर एयरपोर्ट के भविष्य को लेकर संशय पैदा हो रहा है।

दरअसल लखनऊ से प्रकाशित दैनिक समाचार पत्र लोकभारती समाचार पत्र के 30 मई के अंक में कुशीनगर एयरपोर्ट को लेकर ख़बर छपी है।

जिसमे बताया गया है कि कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिये अधिग्रहण किये गये 19 गांवों की जमीन व पूर्व में हवाईपट्टी की जमीन पर रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले रक्षा सम्पदा विभाग ने पूरे जमीन पर दावा कर दिया है।

Advertiseing

इसके लिये 12 मई को रक्षा सम्पदा अधिकारी द्वारा जिलाधिकारी कुशीनगर से उक्त भूमि के अभिलेख जिसमे(खसरा खतौनी) व राजस्व मानचित्र में रक्षा मंत्रालय का नाम अंकित कर प्रमाणित प्रति मांगी है।

इसके साथ ही प्रमाण के लिये रक्षा मंत्रालय के पास उपल्ध पुराने दस्तावेज की प्रति भी संलग्न किया गया है।

वही समाचार पत्र ने इस बाबत पुष्टि के लिये कसया एसडीएम देश दीपक सिंह से वार्ता की उनका बयान भी लिखा है।

जिसमे उन्होंने बताया है कि किसी भी भूमि का नामांतरण केवल पत्र के आधार पर नही होता, इसके लिये सक्षम न्यायालय में वाद योजित कर गुण दोष के आधार पर नामांतरण की कार्यवाही की कराई जा सकती है।

अतः अगर रक्षा सम्पदा विभाग इस बाबत अगर मामला न्यायालय में जाता है तो जरूर पूरा कुशीनगर एयरपोर्ट एक कानूनी पेंच में फसने की आशंका है।

जिससे एयरपोर्ट की संचलन में बाधा पहुँचने व अधर में लटकने की आशंका बनी हुई है।वही अभी इस मामले पर किसी भी जनप्रतिनिधियों या राजनीतिक दल के तरफ से बयान नही आया है।

अब देखना है कुशीनगर एयरपोर्ट का भविष्य कहा जाता है ?

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Advertiseing

NO COMMENTS