Thursday, May 9, 2024
Homeदेशपांच अप्रैल से नियमित रूप से चलेगी भारत की बुलेट ट्रेन ...

पांच अप्रैल से नियमित रूप से चलेगी भारत की बुलेट ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस

demo

देश की पहली सेमी बुलेट ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस आगामी 5 अप्रैल से निजामुद्दीन एवं आगरा कैंट स्टेशन के बीच नियमित रूप से चलेगी। यह ट्रेन दोनों तरफ से एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन तक मात्र 100 मिनट का समय लेगी।

मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय की प्रवक्ता भूपिंदर सिंह ढिल्लन के अनुसार विशेष रूप से देश-विदेश से ताजमहल के दीदार करने के लिए दिल्ली होकर आगरा पहुंचने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए सप्ताह के छह दिन (शुक्रवार को छोड़कर) चलाई जा रही, इस ट्रेन का उद्घाटन रेलमंत्री सुरेश प्रभु स्वयं मंगलवार को रेल भवन से ही रिमोट के माध्यम से करेंगे।

उस दिन निजामुद्दीन से सुबह 10.00 बजे चलकर यह ट्रेन सुबह 11.40 बजे आगरा कैंट पहुंचेगी। गतिमान एक्सप्रेस नियमित रूप से निजामुद्दीन से सुबह 8.10 बजे चलकर 9.50 बजे आगरा पहुंच जाएगी तथा शाम को वापसी में 17.50 बजे चलकर 19.30 बजे निजामुद्दीन पहुंचेगी। गाड़ी में 12 एसी कोच होंगे।

मंडल कार्यालय ने इस बार यह ताकीद भी जारी कर दी है कि रेल लाइन पार करते समय सावधानी बरतें। यह जानलेवा हो सकता है।

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular