Wednesday, May 1, 2024
Homeकुशीनगर समाचारकसयासिसई में एम्स या पीजीआई के रिसर्च टीम के डाक्टरों द्वारा जांच...

सिसई में एम्स या पीजीआई के रिसर्च टीम के डाक्टरों द्वारा जांच की मांग,अज्ञात बीमारी से हुई है चार बच्चों की मौत…

कुशीनगर : कसया तहसील के गांव कुड़वा उर्फ दिलीपनगर टोला के सिसई में अज्ञात बीमारी के कारण 3 दिन के अन्दर एक ही परिवार से जुड़े 4 बच्चों की मौत के मामले पर,

उचित कार्यवाही, व जांच की मांग को लेकर राजेश प्रताप राव उर्फ बंटी भईया के नेतृत्व में,मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जॉइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पाण्डेय को सौंपा।

ज्ञापन में मांग की गई है कि गांव कुड़वा उर्फ दिलीपनगर टोला के सिसई में अज्ञात बीमारी के कारण 3 दिन के अन्दर एक ही परिवार से जुड़े 4 बच्चों की अकाल मृत्यु हो चुकी है। और कई बच्चे भी है। बीमारी का पता नहीं चलने के कारण जहां ग्रामीणो में दहशत व्याप्त है वही पलायन की स्थिति बनी हुई है।

1- पीड़ित परिवार नट (राठौर जाति से है। ग्रामीणों ने बताया कि इस आधुनिक युग में भी इस परिवार तथा यहां निवास कर रहे इनकी जाति का प्रमुख मोजन चूहा,बिल्ली, गोहटी, नेऊर आदि का मांस सेवन है।

इसलिए प्रशासन से आग्रह है कि मुसहर तथा नट बाहुल्यता वाले इस ग्राम सभा में प्रशासन यहाँ जन जागरूकता कार्यक्रम चलाये।

2 – पीड़ित टोले पर कैम्प लगाकर सभी ग्रामीणो की खुन तथा पेय जल की उच्च स्तरीय जांच की जाये।

  1. एम्स या पीजीआई के रिसर्च टीम के डाक्टरों द्वारा यहां के जल, वाय रहन सहन की गहनता से जांच करायी जाय ताकि यह अज्ञात बीमारी महामारी का रूप ना ले सके।

4-पीडित टोले के अगल-बगल के किराना स्टोर की दुकानों से चिप्स, नमकीन, टाफी,बिस्कुट, समेत खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर मेडिकल टेस्ट करायी जाय ताकि ये पता चल सके कि कहीं एक्सपायरी या घटिया सामग्री को आपूर्ति तो नही हो रही है।

5- मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतक के परिजनों को प्रति बच्चा 5 लाख रुपये मुआवजा दिये जाने की मांग की गई है।

इस दौरान प्रदीप सिंह, आशिक अली,चंदन राज, विश्वजीत कुमार, अजय प्रताप यादव, मोनू तिवारी, जावेद अख्तर, प्रदीप सिंह व अन्य लोग उपस्थित रहे।

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular