Sunday, April 21, 2024
Homeदेशमहाराष्ट्र के पुलगांव में हथियार डिपो में आग, सेना के दो अधिकारी...

महाराष्ट्र के पुलगांव में हथियार डिपो में आग, सेना के दो अधिकारी और 15 डीएससी जवानों की मौत

vardha_650x400_41464667463

मुंबई: महाराष्ट्र के वर्धा जिले के पुलगांव में केंद्रीय आयुध डिपो में आग लग गई है। आग बीती रात क़रीब दो बजे लगी है, जिसके बाद इस डिपो के आसपास के चार गांवों को खाली करा लिया गया। इस आग में झुलसकर अब तक 15 जवानों और दो अधिकारियों की मौत हो चुकी है जबकि 19 लोग घायल हुए हैं।

रुक-रुक कर धमाकों की आवाज आ रही है
एहतियातन सेवाग्राम और सवांगी के डॉक्टरों को अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह एक हादसा है। अभी भी यहां रुक-रुक कर धमाकों की आवाज आ रही है।

पीएम मोदी ने पीड़ितों के प्रति संवेदना प्रकट की
पीएम मोदी ने ट्वीट किया है, पुलगांव, महाराष्ट्र के सेंट्रल एम्युनिशन डिपो में आग से गई जानों से आहत हूं। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं। रक्षा मंत्री @manoharparrikar को मौक़े का मुआयना करने और स्थिति की जायज़ा लेने को कहा है।

भारत का सबसे बड़ा हथियार डिपो
सैन्य अधिकारी ने कहा, एक शेड में लगी मुख्य आग पर काबू पा लिया गया है। स्थिति को स्थिर करने की कोशिश की जा रही है। इस घटना के कारण और कहीं आग लगने या विस्फोट होने की संभावना से अभी इनकार नहीं किया जा सकता। पुलगांव में केंद्रीय आयुध डिपो भारत का सबसे बड़ा आयुध डिपो है। पुलगांव नागपुर से 110 किलोमीटर दूर है।

साभार : ndtv इंडिया

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular