Wednesday, May 1, 2024
Homeकुशीनगर समाचारकसयाकुशीनगर एअरपोर्ट को लेकर आमजन में बढ़ा संशय,उड़ेगा या केवल रेगता रहेगा...

कुशीनगर एअरपोर्ट को लेकर आमजन में बढ़ा संशय,उड़ेगा या केवल रेगता रहेगा…

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के संचालन व इसके बरकरार रहने को लेकर आम लोगों में संशय पैदा हो गया है जिससे लोगों में नाराजगी देखी जा रही है।जिसकी चर्चा सोशल मीडिया से लेकर आम लोगों के बीच कायम हो गया है, सपा सरकार में इस वीरान पड़े जनपद को एक बड़ी सौगात के रूप में हवाई पट्टी से इंटरनेशनल एयरपोर्ट चलने का प्रस्ताव मिला, बजट मिला, जरूरत के हिसाब से एयरपोर्ट के नजदीक गाँव के जमीन अधिग्रहण किये गये।जमीन की कमी पड़ी तो प्रशासन ने मौजूदा सरकार में भी जमीनों के अधिग्रहण किये बाउंड्री वाल भी बन गया.

जब इस माह 19 जुलाई से जब उड़ान शुरू होने की ख़बर आयी तो लगा अब उडान शुरू हो जायेगा परन्तु दो दिन पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों की टीम ने एअरपोर्ट का दौरा कर यहाँ से विमान अभी उड़ान शुरू होने में कई कमिया बताते हुये जुलाई में उड़ान नही होने का संकेत देते हुए सब ठीक ठाक होने पर दिसंबर तक बता दिया।जबकि जो कमिया बताई गयी है वह जिला व स्थानीय प्रशासन आसानी से सम्स्या का समाधान कर सकता था परन्तु नहीं किया गया.



वही इसी बीच गोरखपुर से ख़बर आयी कि गोरखपुर जिला प्रशासन गोरखपुर में बड़े एयरपोर्ट के लिये जमीन तलाश रहा है एक एयरपोर्ट गोरखपुर में बनेगा तब से लोगों के मन मे आशंका व्याप्त हो गया है कि कही मौजूदा प्रदेश सरकार कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को अवरुद्ध कर गोरखपुर तो नही शिफ्ट करेगी।

जिसका सही जबाब जिला प्रशासन और शासन स्तर से कुशीनगर की जनता को देना चाहिए क्योंकि की अगर इस तरह का खेल अगर यहां की जनता के साथ हुआ तो लंम्बे अरसे तक इसका असर राजनीतिक रूप से पड़ेगा क्योंकि आम युवा और जनमानस चाहे किसी पार्टी से समंध रखता हो इस जनपद लिये उन सबका चाह है कि उड़ान शुरू हो और सही मायने में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बने।

जहाँ तक कुशीनगर एयरपोर्ट के निर्माण में मूलभूत आवश्यकताओं के निर्माण की बात है तो प्रदेश में योगी जी की सरकार ने इस साल के आम बजट में कुशीनगर एयरपोर्ट के लिये कोई बजट का प्रावधान नहीं किया जिसके कारण कार्यो में लगातार देरी हुई और इसका सीधा असर आज संचालन पर पड़ रहा है।

इस महत्वपूर्ण विषय पर पूर्व सांसद राजेश पाण्डेय जी का भी जिक्र करना चाहूंगा कि जब तक वह सांसद रहे इस मुद्दें पर वह सक्रिय रहे इस मामले पर मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर लगातार जुड़े रहे आवाज उठाते रहे परन्तु वो भी अपने कार्यकाल में उड़ान शुरू कराने में कामयाब नहीं हो पाये  परन्तु उन्होंने एअरपोर्ट से उडान की देरी पर सवाल उठाये है साथ ही इसके लिये चल रहे किसी भी आन्दोलन में हिस्सा लेने की बात कही है.

आइये देखे इनका बयान

ख़बर मिली है की कसया(कुशीनगर) से विधायक रहे व सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रही ब्रह्मा शंकर त्रिपाठी इस मुद्दे को लेकर मौजूदा सरकार पर हमला बोला है जहा उन्होंने कहा की एअरपोर्ट के कार्य रोकने की साजिश प्रतीत हो रहा है कही और भी एअरपोर्ट बने लेकिन कुशीनगर एअरपोर्ट की अनदेखी नहीं होनी चाहियें,इस मुद्दे पर वह सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिल राज्यपाल के संज्ञान में मामला लाकर जल्द कार्यवाहीं की मांग करेगे.वही इस मुद्दे को लेकर 20 जून को जिले के तमाम राजनितिक पार्टिया और आमजन कसया तहसील पर जोरदार प्रदर्शन कर सरकार से जल्द-जल्द एअरपोर्ट शुरू करने की मांग करेगे.

अब आने वाला समय बतायेगा की कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनेगा, चलेगा या केवल रेंगता रहेगा या जनपद के लिये यह केवल चुनावी मौसम के लिये फल बनकर रह जायेगा जहाँ सभी राजनीतिक पार्टियां अपने हिसाब से वोट बैंक के लिए प्रयोग करेगी।

सरकारी नौकरियों की पूरी ख़ोज ख़बर www.sarkaribaba.in पर क्लिक करे और पाये सरकारी जॉब्स की पूरी जानकारी.

 

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular