Tuesday, April 16, 2024
Homeकुशीनगर समाचारविधायक विजय दूबे कांग्रेस से निष्कासित: आरपीएन सिंह

विधायक विजय दूबे कांग्रेस से निष्कासित: आरपीएन सिंह

कुशीनगर: कुशीनगर में कांग्रेस पार्टी के दो विधायक रहे हैं। खड्डा विधायक विजय कुमार दूबे को निष्कासित कर दिया गया है। वह भाजपा की कुटिल राजनीति के शिकार हो गए हैं। जबकि तमकुही विधायक अजय कुमार लल्लू आंदोलन में भाग लेने के कारण जेल चले गए। लल्लू के राजनैतिक जीवन की बुनियाद ही संघर्ष पर पड़ी है। उन्होंने पार्टी के जिलाध्यक्ष का दायित्व संभाला और कोई संदेह नहीं कि उस दौर में संगठन को भरपूर ऊर्जा हासिल हुई। जनांदोलन के लिए जेल जाना किसी भी नेता के लिए गौरव का विषय होता है। यह बातें पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री कुंवर आरपीएन सिंह ने कही। वह जागरण से दूरभाष पर बातचीत कर रहे थे। कहा कि भारतीय जनता पार्टी की राजनैतिक आचार संहिता में शुचिता का अर्थ बदल गया हैं। पार्टी नेतृत्व पर हर हाल में सत्ता हासिल करने का लोभ हावी हो गया है। इसके लिए अन्य दलों के निष्ठावान कार्यकर्ताओं को अपने पाले में खींचने का प्रयास किया जा रहा है। वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में विजय कुमार दूबे खड्डा से कांग्रेस प्रत्याशी रहे, कार्यकर्ताओं ने पूरे मनोयोग से मदद की और दूबे विधायक निर्वाचित हुए। अब वह कांग्रेस के साथ नहीं हैं, हमें निष्ठावान कार्यकर्ताओं की क्षमता पर पूरा भरोसा है। कार्यकर्ता आने वाले चुनाव में फिर कांग्रेस उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करेंगे।

साभार : दैनिक जागरण, कुशीनगर

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular