Saturday, April 13, 2024
Homeकुशीनगर समाचारसीएम योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर से इन्सेफलाइटिस टीकाकरण की शुरुआत

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर से इन्सेफलाइटिस टीकाकरण की शुरुआत

कुशीनगर(प्रभात): कुशीनगर में गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के अब तक के सबसे बड़े इन्सेफलाइटिस टीकाकरण अभियान की शुरूआत कर दी है. इस दौरान सीएम योगी ने मुसहर बस्ती में 5 बच्चों को टीका लगाकर अभियान शुरूआत की उस समय उनके साथ केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र,स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह,स्वामी प्रसाद मौर्य अन्य मंत्री मौजूद रहे.

जनता को संभोदित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि इन्सेफलाइटिस पूर्वांचल के विकास में सबसे बड़ा बाधक है.जिसमे कुशीनगर जनपद में सर्वाधिक बच्चो की मौत इन्सेफलाइटिस से होती है. उन्होंने कहा कि टीकाकरण से इन्सेफलाइटिस का समूल उन्मूलन होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र के सहयोग से आज से इन्सेफलाइटिस के बचने के लिये अभियान की शुरुआत हो रही है.

इस अभियान में 1 से 15 वर्ष तक के बच्चों का टीकाकरण टीकाकरण होगा जिसमे यूपी के 38 जिलों में 10 जून तक विशेष अभियान चलाकर टीकाकरण कराया जाएगा.

साथ ही सभा में आये सभी लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने के लिये शपथ दिलाई व लोगो से कहा की सभी लोग शुद्ध पेय जल ही प्रयोग करे तथा अपने सभी मासूम बच्चो को इन्सेफलाइटिस टीकाकरण अवश्य कराये.

सीएम ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी इन्सेफलाइटिस के मुद्दे पर बेहद गंभीर हैं. उन्होंने अपील की कि जनता में इन्सेफलाइटिस को लेकर जागरूकता फैलाई जाए. साथ ही उन्होंने सफाई पर जोर देते हुए कहा कि गांव को साफ रखें. पीने का पानी उबाल कर पिएं.

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular