Thursday, May 9, 2024
Homeकुशीनगर समाचारकुशीनगर एअरपोर्ट निर्माण कार्य के लिये ग्रामीण जमीन देने को तैयार,ख़बर विस्तार...

कुशीनगर एअरपोर्ट निर्माण कार्य के लिये ग्रामीण जमीन देने को तैयार,ख़बर विस्तार से पढ़े

कुशीनगर (प्रभात):कुशीनगर में बन रहे अन्तर्राष्ट्रीय एअरपोर्ट के लिये कम पड़ रही जमीन का समाधान रविवार को प्रशासन की ओर से एडीएम व एसडीएम और आस-पास के ग्रामीणों की बैठक में निकल आया.

मिली खबर के अनुसार कुशीनगर अन्तर्राष्ट्रीय एअरपोर्ट निर्माण कार्य में कुछ जमीनों की कमी पड़ रही थी जिसके लिये स्थनीय प्रशासन लगातार प्रयाश कर रहा था परन्तु यह अंजाम तक नहीं पहुच पा रहा था परन्तु गुरुवार को डीएम आंद्रा वामसी के निरीक्षण के दौरान इस समस्या को अवगत कराया गया तब उन्होंने सकरात्मक पहल करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए प्रशासन और ग्रामीणों के बीच बैठक करने का आदेश दिया.

जिसके बाद एडीएम कृष्णलाल तिवारी,कसया एसडीएम श्रीप्रकाश शुक्ल और एयरपोर्ट लाइन से जुड़े गाँव भलुही मदारी पट्टी, नारायणपुर, बेलवा दुर्गाराय व नकहनी के  किसानो के बीच बैठक हुई.

जहा एडीएम कृष्णलाल तिवारी उनके जमीनों के लिये सर्किल रेट से चार गुना मूल्य देने का प्रस्ताव रखा तो किसानो ने जमीन देने को तैयार हुए. एडीएम ने किसानो से कहा कि एयरपोर्ट का निर्माण इस क्षेत्र के विकास के लिए मिल का पत्थर साबित होगा,जिसका सीधा लाभ यहां के लोगों को ही मिलेगा.

तथा भूमि खरीदने के लिये लगभग 25 करोड़ रूपये की जरूरत पड़ेगी जिसका प्रस्ताव शासन को भेजा जा रहा है वहा से मंजूरी मिलते ही भुगतान कर दिया जायगा.

वही दूसरी ओर एसडीएम श्री प्रकाश शुक्ला ने बताया की चहारदीवारी व रन-वे का निर्माण 70 प्रतिशत तक हो गया है. यह पूर्ण होते ही छोटे विमानों का उड़ान शुरू हो जाएगा, शासन और प्रशासन कार्य पूर्ण कराने में जुट है तो जनता को भी आगे आना चाहिए.

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular