Friday, May 10, 2024
Homeकुशीनगर समाचारशिक्षा विभाग के अधिकारियों का दोहरा मापदंड, जनता के तीखेे सवालों से...

शिक्षा विभाग के अधिकारियों का दोहरा मापदंड, जनता के तीखेे सवालों से भाग खड़े हुये अधिकारी

कुशीनगर (प्रभात):पडरौना ब्लॉक के ग्राम सभा रामपुर में शिक्षा विभाग के अधिकारी बिना मान्यता प्राप्त के चल रहे विद्यालय पर जांच करने पहुचे तथा स्कूल संचालक को चेतावनी देते हुए वहा पढ़ रहे बच्चों को घर भेज दिया.
तथा सभी बच्चों को सरकारी विद्यालयों में पढ़ने की नसीहत देकर जाने लगे इसी दौरान कुशीनगर न्यूज़ के मुख्य संपादक द्वारा पहुच गये और अधिकारी महोदय से सरकारी प्राथमिक विद्यालय रामपुर में भी जाँच करने की अपील की इस पर अधिकारी वहाँ पर सब ठीख होने की बात कह कर भागने की फिराक में लग गये.
वहाँ के स्थानीय लोगो का आरोप है की विद्यालय में तीन शिक्षीकाओ की तैनाती है परन्तु पढ़ाने का स्तर बहुत ही बुरा है बच्चे अपना नाम तक नही लिख पाते इसी कारण कोई अब सरकारी प्राथमिक विद्यालय में अपने बच्चों को पढ़ने नही भेज रहा.
मौजूदा वक्त में वहा केवलँ 10 बच्चे जा रहे परन्तु रजिस्टर में फर्जी नाम बच्चों के दर्ज कर कोरम पूरा किया जा रहा है.
और जब गांव में निजी विद्यालय खुल गया तो सभी सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे इस विद्यालय में आने लगे तो प्राथमिक विद्यालय रामपुर में तैनात टीचरो ने अपनी पढ़ाई अच्छी करने के बजाय निजी विद्यालय की शिकायत कर दी जो बिना मान्यता प्राप्त के चल रहा था.
कुशीनगर न्यूज़ की मांग है की बिना मान्यता प्राप्त के चल रहे विद्यालय में कार्यवाही के साथ-साथ सरकारी मान्यता प्राप्त सरकारी प्राथमिक विद्यालयो और पढ़ाई के स्तर की भी जाँच होनी चाहिए.

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular