Thursday, May 9, 2024
Homeकुशीनगर समाचारकुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एटीसी बिल्डिंग निर्माण की आधारशिला रखीं गयी

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एटीसी बिल्डिंग निर्माण की आधारशिला रखीं गयी

कुशीनगर (प्रभात):शनिवार को प्रदेश के उड्डयन मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने कुशीनगर इंटरनेशनल एअरपोर्ट के महत्वपूर्ण अंग एटीसी (एयर ट्राफिक कंट्रोल) बिल्डिंग निर्माण की आधारशिला रखीं.

साथ ही एअरपोर्ट परिसर में  17.50 करोड़ की लागत से फायर,पुलिस और यूजी टैंक का निर्माण होगा एटीसी बिल्डिंग की आधारशिला रखने के उपरान्त उड्डयन मंत्री ने पत्रकारों से बात-चीत में बताया की राज्य सरकार का प्रयाश है की कुशीनगर एअरपोर्ट से अगले वर्ष उड़ान प्रारम्भ हो जाये.इसके लिये लगातार राज्य सरकार केंद्र से संपर्क बनाये हुए है.

उड्डयन मंत्री ने कहा की अक्टूबर 2018 तक इलाहाबाद और कुशीनगर एअरपोर्ट को एक साथ चालू कराने को लेकर राज्य सरकार कार्य कर रही है भारत सरकार व राज्य सरकार के मध्य दोनों एयरपोर्ट को शुरू करने को लेकर बातचीत चल रही है.बहुत ही जल्द बैठक कर इस संबंध में आगे की रणनीति बनाई जाएगी.

साथ ही उन्होंने कहा कुशीनगर एअरपोर्ट को लेकर हर माह इसकी प्रगति की समीक्षा कर जो भी आवश्यकताएं होगी उसे पूरी की जाएगी, आधारशिला पूजन के दौरान कुशीनगर से सांसद राजेश पाण्डेय, विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी, गंगा सिंह कुशवाहा, पवन केडिया, रामानंद बौद्ध, भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश शाही,प्रशासन की ओर से डीएम आंद्रा वामसी, एसपी यमुना प्रसाद मौजूद रहे.

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular