Sunday, May 12, 2024
Homeकुशीनगर समाचारशिकायतकर्ताओं को धार्मिक ग्रंथों पुराण और कुरान पर हाथ रख कसम खाने...

शिकायतकर्ताओं को धार्मिक ग्रंथों पुराण और कुरान पर हाथ रख कसम खाने को किया मजबूर,ग्रामीणों में भारी रोष

कुशीनगर : जनपद में ग्रामीणों की शिकायत की जाँच करने पहुँचे एक अधिकारी ने ग्रामीणों की शिकायत की सत्यता परखने के लिये, शिकायतकर्ताओं से जिनमे हिन्दू व मुस्लिम दोनों शामिल थे ,उनके धार्मिक ग्रंथों शिव पुराण व कुरान पर हाथ रखवा कर कसम खाने को मजबूर किया तब जाकर उन्हें विश्वास हुआ।

यह मामला पडरौना तहसील के गांव मंशाछपरा का है जहां ग्रामीणों ने एसडीएम से मिल कोटेदार के विरुद्ध अनियमितता की शिकायत की थी, जहाँ एसडीएम ने मामले की जाँच नायब तहसीलदार अमित शेखर को सौंपी जो गुरुवार को गांव में जांच करने पहुँचे।

जो पहले शिकायतकर्ताओं की ही जाँच करने लगे पहले उन्हें सही बोलने को कहा और जब सही कहा तब भी उन्हें विश्वास नही हुआ फिर हिन्दू परिवार से शिव पुराण तथा मुस्लिम से कुरान पर हाथ रखवा कर कसम खिलवाया।

इस युवा अधिकारी के कार्यप्रणाली से गांव वालों में भारी रोष है, क्या अब कोई किसी अनिमितता की शिकायत करने के साथ धार्मिक ग्रंथों का भी बंदोबस्त करना पड़ेगा, इस समंध में जब मीडिया ने एसडीएम दिनेश कुमार को बताया तो उन्होंने नायब तहसीलदार से स्पस्टीकरण मांगने की बात की।

यह मामला गंभीर है अगर अधिकारी इस कार्यप्रणाली की अनुसरण करने लगे तो क्या होगा, पता नही नायब तहसीलदार अपनी रिपोर्ट में धार्मिक ग्रंथों से कसम खिलाने की बात लिखे की नही।

Prabhat

कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.

Durgesh rai kushinagar
Prabhathttps://kushinagarlive.com
कुशीनगर लाइव.com के साथ विगत 05 वर्ष से जुडाव,जो कुशीनगर लोकप्रिय न्यूज़ साइट है.जहा प्रतिदिन हजारों लोग साइट पर विजिट करते है.
RELATED ARTICLES

Most Popular